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आईओएस के साथ उपकरणों: क्यों मेमोरी मॉनीटर आवंटन के साथ असहमत है?

उपकरणों से इस स्क्रीन शॉट में देखा जा सकता है, आवंटन का मानना ​​है कि मेरा एप्लीकेशन (ओन्गो) केवल 7.55 एमबी की स्मृति का उपयोग करता है, जबकि मेमोरी मॉनीटर 53.30 कहता है। इसके अलावा और अधिक मुक्त मेमोरी में मेमोरी की मात्रा को कोई संबंध नहीं है जो ऐप का उपयोग कर रहा है। क्या किसी को पता है कि इन दोनों उपकरणों के बीच इतनी बड़ी असहमति क्यों है? इसके अतिरिक्त कम सिस्टम मेमोरी का स्रोत खोजना संभव है या इसे इतनी तेज़ी से चलने से कैसे बचा सकता है? मेरा ऐप स्मृति को लीक नहीं करता, लेकिन किसी तरह यह सिस्टम संसाधनों को समाप्त कर रहा है।

धन्यवाद

उपकरण यू यू लेट?

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जो लोग इस पोस्ट को वर्ष 2012 के बाद देख रहे हैं, उनके लिए:

स्मृति की वास्तव में डिवाइस की भौतिक मेमोरी में भरी हुई है वीएम ट्रैकर उपकरण में आवासीय मेमोरी।

आवंटन उपकरण केवल malloc / [NSObject alloc] और कुछ फ्रेमवर्क बफर द्वारा बनाई गई स्मृति का प्रतीक है, उदाहरण के लिए, विस्फोटित छवि बिटमैप को आवंटन उपकरण में शामिल नहीं किया गया है लेकिन यह हमेशा आपकी अधिकांश मेमोरी लेता है।

कृपया देखें WWDC 2012 सत्र 242 आईओएस ऐप प्रदर्शन: मेमोरी एप्पल से जानकारी प्राप्त करने के लिए

मेरा मानना ​​है कि यह तथ्य है कि ओपनजीएल ES से मेमोरी उपयोग ऑब्जेक्टऑलोक से छिपा हुआ है, लेकिन मेमोरी मॉनिटर में गिना जाता है। उदाहरण के लिए, अपने प्रश्न में झौल के परीक्षणों को यहां देखें , जहां वह वस्तु बनाकर एक बनावट बनाते हैं, लेकिन फिर उस स्मृति से उस उपकरण से गायब हो जाता है जब ओपनजीएल ES पर पहुंचे। मेमोरी मॉनिटर अभी भी बनावट स्मृति को ट्रैक करता है

इसमें यूआई तत्वों के दृश्य पहलू, जैसे कि परतों और दृश्य शामिल हैं, क्योंकि सीलायर्स ओपनजीएल ईईएस बनावट के लिए प्रभावी रूप से रैपर हैं। आपके UI तत्वों की वास्तविक 2 डी छवि का प्रतिनिधित्व ऑब्जेक्टऑलोक द्वारा ट्रैक नहीं होने वाला है, जो ऑब्जेक्टऑलोक में कम कुल मानों की ओर जाता है।

ऑब्जेक्टऑलोक अभी भी ट्रैकिंग नंबरों और प्रकारों के आवंटन के लिए अच्छा है, और हेपशॉट की कार्यक्षमता के आगमन से भी अधिक मूल्यवान है। आप अपने सच्चे समग्र स्मृति उपयोग को देखने के लिए मेमोरी मॉनिटर के साथ साझा करना चाहते हैं।

मेमोरी मॉनिटर कर्नेल स्तर पर अप्रत्यक्ष रूप से आबंटित लोगों सहित आवेदन द्वारा आयोजित अधिकांश या सभी संसाधनों को गिना जाएगा। इसमें एएएएआईआईएसी वीडियो मेमोरी (बनावट इत्यादि) शामिल हैं, जैसा कि ब्रैड ने सुझाव दिया था, लेकिन मेमोरी मैप किए गए फ़ाइलें और संभावित रूप से कर्टेय संरचनाओं जैसे सॉकेट्स। सूची शायद काफी लंबी है …

जीसीडी के लिए प्रेषण कॉल के ब्रेसिज़ में समाहित किसी भी कोड को दो चीजों से परिरक्षित किया गया है: त्रुटि रिपोर्टिंग और कभी-कभी आवंटन की गिनती। यह आमतौर पर केवल कोर फॉरवर्डेशन या किसी अन्य चीज़ पर लागू होता है जो गैर-यूआईकिट या गैर-एनएसएफउंडेशन है।