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त्रिज्या और किनारों के आसपास के बिंदु के साथ एक चक्र बनाएं

मैं वास्तव में यह प्रोग्रामिंग के बारे में कैसे जाना है पर अटक गया हूँ। जावा में एक वृत्त को त्रिज्या और किनारों के किनारे के साथ कैसे खींचना है?

मुझे परिधि के चारों ओर त्रिज्या और अंक के साथ एक जेफ्राम के भीतर एक वृत्त खींचने की आवश्यकता है मैं गणित की गणना कर सकता हूं कि किनारे के किनारे के बिंदु के निर्देशांक को कैसे खोजना है, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकता लगता है कि सर्कल कार्यक्रम में सक्षम हो। मैं वर्तमान में एक एलियुपस 2 डी पद्धति का उपयोग कर रहा हूं लेकिन यह काम करने में प्रतीत नहीं होता है और मेरी समझ के नीचे त्रिज्या नहीं लौटाता है, यह केंद्र से सर्कल को ऊँचाई और चौड़ाई का उपयोग करते हुए प्रारंभिक समन्वय से नहीं खींचता है।

मेरा वर्तमान कोड एक अलग फ्रेम पर है लेकिन मुझे उसे अपने मौजूदा फ्रेम में जोड़ना होगा

import java.awt.*; import javax.swing.*; import java.awt.geom.*; public class circle extends JFrame { public circle() { super("circle"); setSize(410, 435); setDefaultCloseOperation(JFrame.EXIT_ON_CLOSE); Panel sp = new Panel(); Container content = getContentPane(); content.add(sp); setContentPane(content); setVisible(true); } public static void main (String args[]){ circle sign = new circle(); } } class Panel extends JPanel { public void paintComponent(Graphics comp) { super.paintComponent(comp); Graphics2D comp2D = (Graphics2D) comp; comp2D.setColor(Color.red); Ellipse2D.Float sign1 = new Ellipse2D.Float(0F, 0F, 350F, 350F); comp2D.fill(sign1); } } 

Solutions Collecting From Web of "त्रिज्या और किनारों के आसपास के बिंदु के साथ एक चक्र बनाएं"

किसी सर्कल के अंक कोण के फ़ंक्शन के रूप में निर्दिष्ट किए जा सकते हैं θ:

x = ए + आर कॉस (θ)
y = बी + आर पाप (θ)

यहां, 2π / 8 की वृद्धि दिखायी जाती है।

परिशिष्ट: जैसा कि @ क्रिस्टोफ़र हमरस्ट्रॉम की एक टिप्पणी में सुझाव दिया गया है, यह संशोधित उदाहरण मूल में जादू संख्या की संख्या कम करता है। इच्छित अंकों की संख्या निर्माता के लिए एक पैरामीटर बन जाती है। यह कंटेनर के आकार में रेंडरिंग भी करता है

वैकल्पिक शब्द

 /** @see https://stackoverflow.com/questions/2508704 */ public class CircleTest extends JPanel { private static final int SIZE = 256; private int a = SIZE / 2; private int b = a; private int r = 4 * SIZE / 5; private int n; /** @param n the desired number of circles. */ public CircleTest(int n) { super(true); this.setPreferredSize(new Dimension(SIZE, SIZE)); this.n = n; } @Override protected void paintComponent(Graphics g) { super.paintComponent(g); Graphics2D g2d = (Graphics2D) g; g2d.setRenderingHint( RenderingHints.KEY_ANTIALIASING, RenderingHints.VALUE_ANTIALIAS_ON); g2d.setColor(Color.black); a = getWidth() / 2; b = getHeight() / 2; int m = Math.min(a, b); r = 4 * m / 5; int r2 = Math.abs(m - r) / 2; g2d.drawOval(a - r, b - r, 2 * r, 2 * r); g2d.setColor(Color.blue); for (int i = 0; i < n; i++) { double t = 2 * Math.PI * i / n; int x = (int) Math.round(a + r * Math.cos(t)); int y = (int) Math.round(b + r * Math.sin(t)); g2d.fillOval(x - r2, y - r2, 2 * r2, 2 * r2); } } private static void create() { JFrame f = new JFrame(); f.setDefaultCloseOperation(JFrame.EXIT_ON_CLOSE); f.add(new CircleTest(9)); f.pack(); f.setVisible(true); } public static void main(String[] args) { EventQueue.invokeLater(new Runnable() { @Override public void run() { create(); } }); } } 

इस तरह से कुछ प्रयास करें:

  public class CirclePanel extends JPanel { public static void main(String[] args) throws Exception { JFrame f = new JFrame(); f.setContentPane(new CirclePanel()); f.setSize(700,500); f.setVisible(true); } public void paint(Graphics g) { super.paint(g); //Draws the line g.drawOval(0,0,this.getWidth(), this.getHeight()); //draws filled circle g.setColor(Color.red); g.fillOval(0,0,this.getWidth(), this.getHeight()); } } 

आप फ़्रेम श्रेणी में पेंट विधि को ओवरराइड भी कर सकते हैं, लेकिन फिर आपको विंडो सजावट के आकार में गणना करना होगा और यह वहां गंदे हो जाता है …

Minueto का उपयोग करें

मैं "midpoint सर्कल एल्गोरिथ्म या ब्रेसेनहम के सर्कल एल्गोरिदम" की समीक्षा करने के लिए कुछ समय लेने की सलाह देता हूं। स्वीकृत हल फ्लोट गुणा और त्रिकोणमितीय कार्यों जैसे बहुत महंगा गणित कार्यों पर आधारित है।