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जेएस को गणित करने के लिए मजबूर कैसे करें, इसके बजाय दो स्ट्रिंग को एक साथ रखा जाए

मुझे एक पूर्णांक चर में 5 जोड़ने के लिए जावास्क्रिप्ट की आवश्यकता है, लेकिन इसके बजाय यह चर को एक स्ट्रिंग के रूप में मानता है, इसलिए इसे चर लिखना है, फिर "स्ट्रिंग" के अंत में 5 जोड़ें। मैं इसके बजाय गणित कैसे कर सकता हूं?

var dots = 5 function increase(){ dots = dots+5; } 

आउटपुट: 55

मैं इसे 10 उत्पादन में कैसे लागू कर सकता हूं?

संभवत: मेरी स्क्रिप्ट में कहीं एक त्रुटि हो सकती है?

 <html> <head> <title>Counting Game</title> <style type="text/css"> .dot { position: absolute; } #control { position: absolute; width: 220px; height: 90px; margin-top: -102px; margin-left: -222px; left: 100%; top: 100%; text-align: center; vertical-align: middle; border: 1px dotted #000; padding-top: 10px; background-color: transparent; } #gameover h1 { font-variant: small-caps; } #gameover { text-align: center; visibility: hidden; } #txt { text-align: center; } body { background-color: #6FF; } #intro, #gameover { height: 300px; width: 250px; margin-top: -150px; margin-left: -125px; position: absolute; left: 50%; top: 50%; } #dots { position: absolute; left: 0px; top: 0px; } </style> <script type="text/javascript"> var num; var digits; var size; var bsize; var bsizew; var bsizeh; var lvlv; var hearts; var t; var answer = false; var lvl=1; var oldlvl=1; var btn = 2; var dots = 5; var arrx = []; var arry = []; var lifestf = true; var timertf = true; var auto = true; var level = 1; var life = 4; var resetv = false; function docload() { document.getElementById("txt").focus(); } function createdots() { answer = false; document.getElementById("txt").value = "" document.getElementById("txt").focus() document.getElementById("txt").style.color = "#000000" document.getElementById("control").style.backgroundColor = "#6FF" document.body.style.backgroundColor = "#6FF" num = Math.floor(Math.random() * dots) + 1; digits = num.toString().length bsize = Math.min(document.body.clientWidth, document.body.clientHeight); bsizew = document.body.clientWidth; bsizeh = document.body.clientHeight; if ([[bsizeh*bsizew]-[220*90]] > num*num*25000) {size=100} else if ([[bsizeh*bsizew]-[220*90]] > num*num*2500) {size=50} else if ([[bsizeh*bsizew]-[220*90]] > num*num*25*25) {size=25} else {size=10} function createDot(x, y) { var elem = document.createElement("div"); elem.setAttribute("class", "dot"); elem.setAttribute("style", "left:"+ x+"px;top:"+y+"px;"+"width: "+size+"px;"+"height: "+size+"px;"+"background-image: url(dot"+size+".png);"); document.getElementById("dots").appendChild(elem); btn = 1 return elem; } function anotherDot() { var x = Math.floor(Math.random() * (bsizew-size)); var y = Math.floor(Math.random() * (bsizeh-size)); ok = true; for (var i in arrx) { if (arrx[i] <= x + size && arrx[i] >= x - size) { ok = false; } } for (var i = 0; i < arry.length; i++) { if (arry[i] <= y + size && arry[i] >= y - size) { ok = false; } } if (x > bsizew-size-220 && y > bsizeh-size-90) {ok = false;} if (ok) { arrx.push(x); arry.push(y); createDot(x, y); } !ok && anotherDot(); } for (var i = 0; i < num; i++) { anotherDot(); document.getElementById("max").innerHTML="Max: "+dots; } } function resetg() { document.getElementById("txt").style.color = "#000000" document.getElementById("control").style.backgroundColor = "#6FF" document.body.style.backgroundColor = "#6FF" document.getElementById("gameover").style.visibility = "hidden"; document.getElementById("intro").style.visibility = "visible"; document.getElementById("control").style.visibility = "visible"; document.getElementById("life").innerHTML='<label><input id="lifecheck" type="checkbox" checked="true">Lives</label>' document.getElementById("level").innerHTML='<label><input id="autocheck" type="checkbox" checked="true">Auto</label>' document.getElementById("max").innerHTML='' document.getElementById("timer").innerHTML='<label><input id="timercheck" type="checkbox" checked="true">Timer</label>' lvl=1 btn = 2; dots = 5; arrx = []; arry = []; lifestf = true; timertf = true; auto = true; level = 1; life = 4; resetv = false; lvlv = ''; document.getElementById("txt").value = "5" document.getElementById("txt").focus() } function checkanswer() { answer = true; if (document.getElementById("txt").value == arrx.length) { document.getElementById("txt").value = "CORRECT!" document.getElementById("txt").style.color = "#00DD00" document.getElementById("control").style.backgroundColor = "#00FF00" document.body.style.backgroundColor = "#00FF00" btn = 0 lvl++; } else if (document.getElementById("txt").value != arrx.length) { document.getElementById("txt").value = "Correct Answer: " + arrx.length document.getElementById("txt").style.color = "#DD0000" document.getElementById("control").style.backgroundColor = "#C00" document.body.style.backgroundColor = "#C00" if (lifetf==true){ hearts = ""; for(i=0;i<life;i++){ hearts += "♥ "; } document.getElementById("life").innerHTML = hearts; life--; } btn = 0 lvl > 1 && lvl--; if (lvl == oldlvl + 5) { oldlvl = lvl; dots = dots+5; } else if (lvl < oldlvl) { oldlvl = lvl - 5; dots = dots+5; } if (life<0){ lvlv="wtfiswrongwithyou" } } } function submitenter() { var keycode = window.event.keyCode; if (keycode == 13) { !resetv && btnclick(); resetv && resetg(); } if (keycode < 47 || keycode > 58 || answer) { return false; } } function quickanswer() { if (auto == true && document.getElementById("txt").value.length == digits) { document.getElementById("dots").innerHTML = "" arrx = []; arry = []; createdots() } } function btnclick() { if (btn == 1) { checkanswer() } else if (btn == 2) { lifetf = document.getElementById("lifecheck").checked; timertf = document.getElementById("timercheck").checked; auto = document.getElementById("autocheck").checked; dots = document.getElementById("txt").value; document.getElementById("life").innerHTML="♥ ♥ ♥ ♥ ♥ " document.getElementById("level").innerHTML=lvl document.getElementById("max").innerHTML=dots document.getElementById("intro").style.visibility= "hidden" btn = 0; document.getElementById("txt").value = "" document.getElementById("txt").focus() btnclick(); } else if (lvlv != "wtfiswrongwithyou") { document.getElementById("dots").innerHTML = "" arrx = []; arry = []; createdots(); if (timertf==true) { clearTimeout(t) timer(2, 0) } document.getElementById("level").innerHTML=lvl } else { document.getElementById("dots").innerHTML = "" arrx = []; arry = []; document.getElementById("txt").value = "" document.getElementById("txt").focus() document.getElementById("txt").style.color = "#C00" document.getElementById("control").style.backgroundColor = "#C00" document.body.style.backgroundColor = "#C00" document.getElementById("gameover").style.visibility = "visible"; document.getElementById("intro").style.visibility = "hidden"; document.getElementById("control").style.visibility = "hidden"; resetv=true; } } function timer(s,ms) { if (lvlv != "wtfiswrongwithyou") { milisec = ms seconds = s function display() { if (milisec <= 0) { milisec = 9 seconds -= 1 } if (seconds <= -1) { milisec = 0 seconds += 1 } else milisec -= 1 document.getElementById("timer").innerHTML = "Time: " + seconds + "." + milisec if (seconds != 0 || milisec != 0) { t = setTimeout(display, 100) } if (seconds == 0 && milisec == 0) { btnclick() } } display() } else { document.getElementById("timer").innerHTML = "" } } </script> </head> <body onLoad="docload()" onKeyPress="return submitenter()" > <div id="dots"></div> <div id="gameover"><h1>Game Over</h1>Would you like to play again?<br><br><br><input type="button" value="OK" onClick="resetg()"></div> <div id="intro">Count all the dots that appear on screen as fast as possible and enter the number below. The point of this game is not to count each individual dot, but rather to immediately know exactly how many dots are apparent.<br> <br> <br> Please select what the maximum number of dots should appear when you begin:</div> <div id="control"> <input id="txt" type="text" value="5"/> <input type="button" onClick="btnclick()" value="OK"/><br> <center><table width="200"> <tr> <td align="left" valign="middle"><span id="life"><label><input id="lifecheck" type="checkbox" checked="true">Lives</label></span></td> <td align="right" valign="middle"><span id="timer"><label><input id="timercheck" type="checkbox" checked="true">Timer</label></span></td> </tr> <tr> <td align="left" valign="middle"><span id="level"><label><input id="autocheck" type="checkbox" checked="true">Auto</label></span></td> <td align="right" valign="middle"><span id="max"></span></td> </tr> </table></center> </div> </body> </html> 

Solutions Collecting From Web of "जेएस को गणित करने के लिए मजबूर कैसे करें, इसके बजाय दो स्ट्रिंग को एक साथ रखा जाए"

आपके पास रेखा है

 dots = document.getElementById("txt").value; 

आपकी फ़ाइल में, यह डॉट्स को एक स्ट्रिंग के रूप में सेट कर देगा क्योंकि txt की सामग्री किसी संख्या तक सीमित नहीं है

इसे बदलने के लिए एक अंतर को बदलने के लिए लाइन में:

 dots = parseInt(document.getElementById("txt").value); 

सबसे आसान:

 dots = dots*1+5; 

डॉट्स संख्या में कनवर्ट हो जाएंगे।

भूल parseFloat();parseFloat(); उपयोग करें parseFloat(); यदि आपके दशमलव के साथ काम करना

parseInt() को चाल करना चाहिए

 var number = "25"; var sum = parseInt(number) + 10; var pin = number + 10; 

आपको देता है

 sum == 35 pin == "2510" 

http://www.w3schools.com/jsref/jsref_parseint.asp

यह आपके लिए भी काम करता है:

 dots -= -5; 

मैं इस उत्तर को जोड़ रहा हूँ क्योंकि मैं इसे यहां नहीं देखता हूं

एक तरह से मूल्य के सामने एक '+' चरित्र डाल दिया है

उदाहरण:

 var x = +'11.5' + +'3.5' 

x === 15

मुझे यह सबसे आसान तरीका है

इस मामले में, रेखा:

 dots = document.getElementById("txt").value; 

में परिवर्तित किया जा सकता है

 dots = +(document.getElementById("txt").value); 

इसे एक नंबर पर लागू करने के लिए

ध्यान दें:

 +'' === 0 +[] === 0 +[5] === 5 +['5'] === 5 

अद्यतित होने के बाद से यह पिछला पड़ा था ….

मैंने केवल भाग देखा था

 var dots = 5 function increase(){ dots = dots+5; } 

इससे पहले, लेकिन बाद में मुझे यह दिखाया गया था कि txt बॉक्स चर dots खिलाता है इस वजह से, आपको इनपुट को "साफ करना" सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह केवल पूर्णांक है, और दुर्भावनापूर्ण कोड नहीं है।

ऐसा करने का एक आसान तरीका यह है कि पाठ बॉक्स को onkeyup() ईवेंट के साथ पार्स करने के लिए सुनिश्चित करें कि इसमें संख्यात्मक वर्ण हैं:

 <input size="40" id="txt" value="Write a character here!" onkeyup="GetChar (event);"/> 

जहां ईवेंट एक त्रुटि दे और अंतिम वर्ण को खाली करेगा यदि मान संख्या नहीं है:

 <script type="text/javascript"> function GetChar (event){ var keyCode = ('which' in event) ? event.which : event.keyCode; var yourChar = String.fromCharCode(); if (yourChar != "0" && yourChar != "1" && yourChar != "2" && yourChar != "3" && yourChar != "4" && yourChar != "5" && yourChar != "6" && yourChar != "7" && yourChar != "8" && yourChar != "9") { alert ('The character was not a number'); var source = event.target || event.srcElement; source.value = source.value.substring(0,source.value-2); } } </script> 

जाहिर है आप यह भी कर सकते हैं regex के साथ, भी, लेकिन मैं आलसी रास्ता बाहर ले लिया।

तब से आपको पता चल जाएगा कि बॉक्स में केवल संख्याएं हो सकती हैं, आपको बस eval() उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए:

 dots = eval(dots) + 5;