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अक्षांश / लोन से पिक्सेल समन्वय को परिवर्तित करें?

मैं एक अक्षांश / लोन जोड़ी को पिक्सेल समन्वय में बदलने की कोशिश कर रहा हूं I मुझे यह मर्केटर प्रोजेक्शन मिल गया है लेकिन मुझे कोड समझ में नहीं आ रहा है। कारक, x_adj, y_adj चर क्या है? जब मैं बिना कोड चलाता हूं, मेरा अक्षांश / लोन जोड़ी मेरे नक्शे पर नहीं है और एक्स और वाई पिक्सेल समन्वय नहीं है जो मैं चाहता हूं।

function get_xy(lat, lng) { var mapWidth=2058; var mapHeight=1746; var factor=.404; var x_adj=-391; var y_adj=37; var x = (mapWidth*(180+lng)/360)%mapWidth+(mapWidth/2); var latRad = lat*Math.PI/180; var mercN = Math.log(Math.tan((Math.PI/4)+(latRad/2))); var y = (mapHeight/2)-(mapWidth*mercN/(2*Math.PI)); return { x: x*factor+x_adj,y: y*factor+y_adj} } 

स्रोत: http://webdesignerwall.com/tutorials/interactive-world-javascript-map/comment-page-1?replytocom=103225

[2] Mercator प्रक्षेपण पर एक पिक्सेल (एक्स, वाई) को गुप्त अक्षांश / अक्षांश बिंदु

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उन चर को कहाँ से आया था

इन चर को मानचित्रित की पृष्ठभूमि की छवि के लिए गणना किए गए निर्देशांक से मिलान करने के लिए चुना जाता है। अगर मानचित्र के प्रक्षेपण पैरामीटर ज्ञात होते हैं, तो उन्हें गणना की जा सकती है। लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह बहुत अधिक संभावना है कि वे परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से प्राप्त किए गए।

मर्केंटर प्रक्षेपण की गणना कैसे करें

यदि आप किसी दिए गए (ट्रांस्वार्स नहीं) Mercator नक्शा दिखाता है, तो आप इस कोड का उपयोग कर सकते हैं दुनिया के अनुभाग का वर्णन करने के लिए एक अधिक सामान्य विधि चाहते हैं:

 // This map would show Germany: $south = deg2rad(47.2); $north = deg2rad(55.2); $west = deg2rad(5.8); $east = deg2rad(15.2); // This also controls the aspect ratio of the projection $width = 1000; $height = 1500; // Formula for mercator projection y coordinate: function mercY($lat) { return log(tan($lat/2 + M_PI/4)); } // Some constants to relate chosen area to screen coordinates $ymin = mercY($south); $ymax = mercY($north); $xFactor = $width/($east - $west); $yFactor = $height/($ymax - $ymin); function mapProject($lat, $lon) { // both in radians, use deg2rad if neccessary global $xFactor, $yFactor, $west, $ymax; $x = $lon; $y = mercY($lat); $x = ($x - $west)*$xFactor; $y = ($ymax - $y)*$yFactor; // y points south return array($x, $y); } 

इस कोड का एक डेमो रन http://ideone.com/05OhG6 पर उपलब्ध है।

पहलू अनुपात के बारे में

$xFactor != $yFactor साथ एक सेटअप $xFactor != $yFactor एक फैली हुई $xFactor != $yFactor प्रक्षेपण का एक प्रकार का उत्पादन करता है यह किसी भी अधिक अनुरूप नहीं है (कोण-संरक्षण) यदि कोई सही Mercator प्रक्षेपण चाहता है, तो कोई भी पहले छह चर असाइनों को छोड़ सकता है, यानी बाउंडिंग बॉक्स को परिभाषित करने वाले या परिणामी मैप के आकार का वर्णन करने वाले लोग, और फिर कुछ गणना का उपयोग भी इसे संतोषजनक $xFactor == $yFactor । परन्तु चूंकि पसंद को समाप्त करना मनमानी है, मुझे लगता है कि उपरोक्त कोड चीजों का वर्णन करने का सबसे सममित तरीका है।

यहां दिए गए फ़ंक्शन से वापस आने वाले एक्स और वाई को कैसे प्राप्त किया जाए …

 var xy=get_xy(56,34); var X=xy.x; var Y=xy.y; 

अब एक्स और वाई में निर्देशांक होते हैं।