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कंसोल विंडो को दृश्य सी ++ में कैसे खोलें?

मैं विज़ुअल सी ++ में शुरू कर रहा हूं और मैं जानना चाहूंगा कि कंसोल विंडो कैसे रखे।

उदाहरण के लिए यह एक विशिष्ट "हैलो वर्ल्ड" एप्लीकेशन होगा:

int _tmain(int argc, _TCHAR* argv[]) { cout << "Hello World"; return 0; } 

मुझे क्या याद आ रही है?

Solutions Collecting From Web of "कंसोल विंडो को दृश्य सी ++ में कैसे खोलें?"

प्रोजेक्ट को सिर्फ F5 के बजाय Ctrl + F5 से प्रारंभ करें

कंसोल विंडो अब Press any key to continue . . . खुली Press any key to continue . . . Press any key to continue . . . कार्यक्रम के बाहर होने के बाद संदेश

ध्यान दें कि इसके लिए Console (/SUBSYSTEM:CONSOLE) लिंकर विकल्प की आवश्यकता है, जिसे आप इस प्रकार सक्षम कर सकते हैं:

  1. अपना प्रोजेक्ट खोलें, और समाधान एक्सप्लोरर पर जाएं। यदि आप मेरे साथ के एंड आर में अनुसरण कर रहे हैं, तो आपका "समाधान" 1 प्रोजेक्ट के तहत 'हैलो' होगा, बोल्ड में भी 'हैलो'
  2. 'हैलो' पर राइट क्लिक करें (या जो भी आपकी परियोजना का नाम है।)
  3. संदर्भ मेनू से "गुण" चुनें
  4. कॉन्फ़िगरेशन गुण> लिंकर> सिस्टम चुनें
  5. दाएं हाथ फलक में "सबसिस्टम" प्रॉपर्टी के लिए, दाएं हाथ कॉलम में ड्रॉप-डाउन बॉक्स पर क्लिक करें
  6. चुनें "कंसोल (/ SUBSYSTEM: CONSOLE)"
  7. लागू करें पर क्लिक करें, इसे पूरा करने के लिए उसके लिए इंतजार करें, फिर ठीक पर क्लिक करें। (यदि "लागू करें" धूसर हो जाता है, तो कुछ अन्य सबसिस्टम विकल्प चुनें, लागू करें पर क्लिक करें, फिर वापस जाएं और कंसोल विकल्प को लागू करें। मेरा अनुभव यह है कि स्वयं ठीक ही काम नहीं करेगा।)

CTRL-F5 और सबसिस्टम संकेत मिलकर काम करते हैं; वे अलग विकल्प नहीं हैं

(http://social.msdn.microsoft.com/Forums/en-US/vcprerelease/thread/21073093-516c-49d2-81c7-d960f6dc2ac6 से डीजे मार्सटेक के सौजन्य)

आपके रिटर्न स्टेटमेंट से पहले मानक तरीका cin.get()

 int _tmain(int argc, _TCHAR* argv[]) { cout << "Hello World"; cin.get(); return 0; } 

return लाइन पर ब्रेकपॉइंट रखें

आप इसे डीबगर में चला रहे हैं, है ना?

एक और विकल्प का उपयोग करना है

 #include <process.h> system("pause"); 

यद्यपि यह बहुत पोर्टेबल नहीं है, इसलिए यह केवल विंडोज पर ही काम करेगा, लेकिन यह स्वतः प्रिंट "जारी रखने के लिए कोई भी कुंजी दबाएं"। तुम्हारे लिए।

मेकफाइल प्रोजेक्ट्स के लिए, स्वीकृत समाधान विफल रहता है, क्योंकि विज़ुअल स्टूडियो में एक बग के कारण (जो संस्करण 2012 तक कम से कम मौजूद है – मैंने अभी तक 2013 का परीक्षण नहीं किया है)। यह बग यहाँ विस्तृत है

एक मेसेफाइल प्रोजेक्ट पर कार्यक्रम समाप्ति के बाद कंसोल पॉज़ करने के लिए, इन चरणों का पालन करें (यह 2010 – 2012 के अलावा अन्य संस्करणों के लिए भिन्न हो सकता है):

1) दर्रा /SUBSYSTEM:CONSOLE लिंकर को /SUBSYSTEM:CONSOLEसंपादित करें : नीचे देखें

2) एक पाठ संपादक में अपनी प्रोजेक्ट फ़ाइल (.vcxproj) खोलें।

3) जड़ <project> टैग के अंदर, निम्नलिखित सम्मिलित करें:

 <ItemDefinitionGroup> <Link> <SubSystem>Console</SubSystem> </Link> </ItemDefinitionGroup> 

4) अपने समाधान में इस परियोजना को पुनः लोड करें।

5) प्रोग्राम डीबगिंग (CTRL + F5) के बिना चलाएं।

संपादित करें:

नीचे की मेरी टिप्पणी के अनुसार, लिंकर विकल्प /SUBSYSTEM:CONSOLE सेट करना /SUBSYSTEM:CONSOLE वास्तव में मेकफील परियोजनाओं के लिए अप्रासंगिक है (और यह भी जरूरी नहीं कि यदि आप एमएसवीसी के अलावा एक कंपाइलर का उपयोग कर रहे हों) ये सभी मामलों यह है कि ऊपर की ओर चरण 3 के अनुसार, सेटिंग .vcxproj फ़ाइल में जुड़ जाती है।

आप cin.get(); उपयोग कर सकते हैं cin.get(); या cin.ignore(); बंद करने से कंसोल विंडो से बचने के लिए बस आपके रिटर्न स्टेटमेंट से पहले।

सिर्फ मुख्य के अंतिम कर्लिंग ब्रैकेट पर ब्रेकपॉइंट डाल दिया।

  int main () { //...your code... return 0; } //<- breakpoint here 

यह मेरे लिए काम करता है, डिबगिंग के बिना चलाने की कोई आवश्यकता नहीं है ब्रेकपॉइंट को मारने से पहले यह डिस्ट्रक्टर्स भी निष्पादित करता है ताकि आप इन डिस्ट्रिक्टर्स पर कोई संदेश प्रिंट कर सकें, अगर आपके पास कोई भी है

main() की समाप्ति ब्रेस पर ब्रेकपॉइंट रखें यह कई return बयानों के साथ भी फिसल जाएगा केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि exit() लिए कॉल exit() पकड़ा नहीं जाएगा।

यदि आप डिबगिंग नहीं कर रहे हैं, तो Zoidberg के उत्तर में सलाह का पालन करें और सिर्फ F5 के बजाय अपने प्रोग्राम को Ctrl + F5 से प्रारंभ करें

बस अपने _tmain विधि के समापन ब्रैकेट में एक ब्रेकपॉइंट जोड़ें। यह आसान तरीका है और आपको डीबग करने के लिए कोड जोड़ने की ज़रूरत नहीं है।

cin.get (), या सिस्टम ("PAUSE") मैंने नहीं सुना है कि आप रिटर्न (0) का उपयोग कर सकते हैं;

मैं #include <conio.h> और फिर, getch(); जोड़ें getch(); return 0; से पहले return 0; लाइन। यही वही है जो मैंने स्कूल में सीखा है। यहां ऊपर उल्लिखित विधियां काफी भिन्न हैं I देखें।

एक ही समस्या थी मैं _getch () का उपयोग कर रहा हूँ बस रिटर्न स्टेटमेंट से पहले यह काम करता हैं।

मुझे भी यही समस्या थी; मेरे आवेदन में कई एक्जिट () पॉइंट हैं और यह जानने का कोई तरीका नहीं था कि यह ठीक किस प्रकार से निकलता है, फिर मुझे इसके बारे में पता चला है:

 atexit(system("pause")); 

या

 atexit(cin.get()); 

इस तरह से यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम प्रोग्राम में कहां से बाहर निकलते हैं।

मेरा 2 सेंट:

विकल्प 1: main() के अंत में एक ब्रेकपॉइंट जोड़ें

विकल्प 2: return 0; से पहले इस कोड को जोड़ें return 0; :

 std::cout << "Press ENTER to continue..."; //So the User knows what to do std::cin.ignore( std::numeric_limits<std::streamsize>::max(), '\n' ); 

आपको std::numeric_limits लिए <iomanip> को शामिल करना होगा

आप सिर्फ keep_window_open () रख सकते हैं; इससे पहले कि वापसी यहां एक उदाहरण है

 int main() { cout<<"hello world!\n"; keep_window_open (); return 0; } 

(कुछ विकल्पों को अलग-अलग नामों से कहा जा सकता है। मैं अंग्रेजी संस्करण का उपयोग नहीं करता हूं)

मेरे पास एक ही समस्या थी, जब मैंने "रिक्त प्रोजेक्ट" विकल्प के साथ परियोजनाएं बनाई थी, तो "खाली प्रोजेक्ट" के बजाय "Win32-console application" के रूप में प्रोजेक्ट बनाएं। जो संवाद आता है, आप "जारी" दबाते हैं और उसके बाद आप "खाली प्रोजेक्ट" विकल्प देख सकते हैं और पुष्टि करें दबा सकते हैं। उसके बाद CTRL + F5 एक कंसोल खुल जाएगा जो स्वचालित रूप से बंद नहीं करता है।

एक अन्य विकल्प:

 #ifdef _WIN32 #define MAINRET system("pause");return 0 #else #define MAINRET return 0 #endif 

मुख्य में:

 int main(int argc, char* argv[]) { MAINRET; } 

एक डाल करने का सबसे आसान तरीका

 Console.ReadLine(); 

कार्यक्रम के अंत में